9 Adsense approval fast tips in Hindi (2019)-Hints4u

9 Adsense approval fast tips in Hindi (2019)-हेलो दोस्तों,स्वागत हे आपका hints4u में आज हम adsense में बिना एक बार भी रिजेक्ट होने से पहले approval कैसे ले.लेकिन ये आपको बड़ा मुश्किल लगेगा जब आप google adsense  की policy  का पता नहीं हे तो.

आपको पता ही होंगे की हमारे इंडिया में adsense एक एअर्निंग के लिए बहुत ही बड़ा source है.लेकिन आपको पता भी होंगे की adsens approval लेना इतना आसान भी नहीं हे.इस लिए में आज सिर्फ google adsense policy के 8 main rule  बता रहा हु.जिसकी मदद से आप बहुत ही जल्दी adsense approval ले सकते हे.

लगभग सभी ब्लॉगर का ब्लॉग google adsense approval लेने के लिए एक बार तो रिजेक्ट हुवा ही होंगे आपका भी adsense approval न मिल रहा हे तो आप ये आर्टिकल 9 Adsense approval fast tips in Hindi जरूर पढ़िए.

Google Adsense Kya hai...??? Adsense कैसे काम करता हे ? कैसे इससे पैसे कमाए ?

9 Adsense approval fast tips in Hindi (2019)

      1.create high quality content

अगर आप Google adsense  में साइट को अप्लाई करके हे.तो उससे पहले आप High Quality  की पोस्ट लिखये.क्युकी Google adsense  में वेबसाइट चेक करने के लिए बहुत ही अच्छा अलगोरिथ्म रखा हे.जिससे आपकी वेबसाइट में कुछ यूजर हेल्पफुल आर्टिकल नहीं होगा तो वो आपको रिजेक्ट कर देंगे इस लिए आप पहले High quality content वाली पोस्ट लिखे. आप अपनी वेबसाइट में copyright image यूज़ न करे.

9 Adsense approval fast tips in Hindi (2019)-Hints4u

मेने एक आर्टिक्ल पब्लिश किया है WordPress me SEO friendly article kese likhe  आपने उस आर्टिकल को नहीं पढ़ा हे तो उसे जरूर पढ़ लीजिए.

wordpress me SEO friendly post kese likhe-Hints4u

     2. use custom domain

आप .com या .in डोमेन ज्यादा प्रेफर करे.आप जिस भी नाम का डोमेन लेना चाहते हे वो .com या .in में हे तो .com वाला डोमेन ही परचेस करे.आप सोच रहे होंगे की .com वाला डोमेन थोड़ा महेंगा होता हे दूसरे डोमेन से.लेकिन ये डोमेन रैंकिंग में बहुत ही मदद करेंगे.आपका डोमेन नेम कम से कम 1 या 2 महीना पुराना होना चाहिए.

Godady Se Domain Kese Kharide.?? Hindi Me – Hints4u

    3.best blog design

आप जिस भी प्लेटफार्म में ब्लॉग्गिंग करके वो wordpress हो या फिर blogspot उसमे आप responsive थीम या टेम्पट यूज़ करे जो मोबाइल फ्रेंडली भी हो और डेस्कोप फ्रेंडली भी हो.इसकी वजह से आपको अद्सेंसे रिजेक्ट नहीं करेंगे.

    4.don’t use other ads network

आप जब google adsense में अप्लाई करे तब आप दूसरे ads network की ads निकल दे.

लेकिन जब आपका adsense approve हो जाये तब आप दूसरी एड्स नेटवर्क का यूज़ कर सकते हे.लेकिन में आपको रेकमेंड कर रहा हु की अद्सेंसे का ही यूज़ करे जिससे आपकी एअर्निंग ज्यादा होगी

    5.your blog connect with analytics and google search console

आप अपने ब्लॉग में google analytics और google search console के साथ कनेक्ट कर लीजिए जिसकी मदद से आपके ब्लॉग की रैंकिंग भी बढ़ेगी और आपका ब्लॉग adsense को एक टॉप ब्लॉग में नजर में आएगा.

google search console से आप अपनी वेबसाइट के व्यू ,कोनसे कीवर्ड अपर आपकी वेबसाइट रैंक हे,कोई पेज में ERROR हो तो आपको तुरंत मेल या फिर नोटिफाई करेंगे

   6.create about us and contact us page

आप अपने जरूर contact us page और about us पेज रखे आप ज्यादा पेज ऐड करना चाहते हे तो कर सकते हे जैसेकि
privacy & policy
disclaimer

    7.write 20+ post

आपको अद्सेंसे में अप्लाई में देने के लिए मिनिमम २० पोस्ट होनी ही चाहिए वो भी एक High Quality content  के साथ.

मेरे हिसाब से आपकी ब्लॉग में 15 से कम पोस्ट आपकी अद्सेंसे की एप्लीकेशन रिजेक्ट हो जाएँगी.

    8.Create Navigation on your Blog

जब आप अपने Blog पर अच्छी तरह से Navigation करते हैं तब कोई भी आपके सभी Articles तक आसानी से पहुँच सकता है। Navigation Google Adsense Account को Approve कराने के लिए बहुत ही ज्यादा जरुरी होता है।

ज्यादातर Blogs को Google सिर्फ ख़राब Navigation System की वजह से ही Disapprove कर देता है।

Blog पर अच्छी तरह से Navigation करने के लिए आप Main Menu (Header Menu) को Create करें जिसमे आप अपने topics को Category के According Navigate कर  सकते हैं।

इसके साथ ही आप Sidebar में भी Category Box Add करें और कुछ Extra Widgets को Add करें जैसे Popular Post, Resent Post,Blog Archives इत्यादि।

इन सभी  चीजों को Add करने के साथ-साथ आप Social Media Icons और Header या Footer में अपने Pages को भी Navigate कर सकते हैं।

    9.Good Topic is Better for Google Adsense Account

Google Adsense हमेशा अच्छे Topic पर बने Blogs को Approve कर देता है इसलिए सबसे पहले आपको देखना होता है कि किन Types के Ads Blogs पर ज्यादा Show होते हैं।

क्योंकि जब आप ज्यादा Show होने वाले Ads के Topic से Related Blog Create करते हैं तब Google आपके Blog को जल्दी Approve कर देता है क्योंकि उनके पास उस Topic के Ads Available होते हैं।

आप बेकार और Useless Topics को बिलकुल भी ना लें, और साथ ही ऐसे Topics को भी ना लें जो कि Internet पर बहुत ही ज्यादा है।

For Example: Tech Blogs क्योंकि आज Internet पर इतने ज्यादा Tech Blogs Available हैं इसलिए Google Adsense यह जानता है कि आप अपने Visitors के लिए कुछ ख़ास Create नहीं कर सकते इसलिए आपके Blog पर ज्यादा Visitors नहीं होंगे और वह आपके Blog को Disapprove  कर देता है या Approve करने में बहुत ही ज्यादा Time ले लेता है।

इसलिए आपके लिए Better होगा की आप ऐसे Topics को Find करें जिन पर Competition कम हो क्योंकि तब आप अपने Blog पर ज्यादा Activity कर सकेंगे और अपने Blog पर Unique Content भी Write कर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *